Thursday, December 2, 2021
HomeKISAN MANDHANयोगी आदित्यनाथ का बड़ा फैसला, मुफ्त मिलेगा राशन, भत्ता :

योगी आदित्यनाथ का बड़ा फैसला, मुफ्त मिलेगा राशन, भत्ता :

कोविद-19 के चलते योगी आदित्यनाथ का बड़ा फैंसला लोगो के खाते में भेजे जाएंगे रूपए और मुफ्त मिलेगा राशन:

covid-19 के बढ़ते संक्रमण के चलते योगी सरकार ने बड़ा फैसला लिया है बताया की सभी गरीब परिवारों के लोगो आर्थिक मदद और राशन मुफ्त देंगे!उच्चस्तरीय बैठक में योगी ने यह बताया की पिछले साल कोविद के चलते सरकार कई कामों को आगे बढ़ाया था! जिसके अंतर्गत स्ट्रीट वेंडर्स, श्रमिक, रिक्शा चालक, पल्लेदार कुली आदि के जीविकोपार्जन के लिए भत्ता दिया गया था! और फ्री राशन भी दिया गया, जिससे इन गरीब लोगों का जीवन यापन हुवा!योगी आदित्यनाथ का कहना है लॉकडाउन के चलते गरीब तबके को फ्री राशन उपलब्ध कराएंगे!

यह भी पढ़ें- Rashan card list me apna naam kaise dekhe 2019/राशन कार्ड लिस्ट में अपना नाम कैसे देखे

CM योगी आदित्यनाथ का बयान:

उत्तर प्रदेश ऐसा पहला राज्य है जहाँ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 2021 के लॉकडाउन में मुफ्त राशन देने की बात कही है!सीएम योगी ने कहा कि पिछली बार राशन कार्ड की बाध्यता को समाप्त कर, महीने में दो बार, प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के माध्यम से और दूसरी बार सार्वजनिक वितरण प्रणाली के माध्यम से राशन उपलब्ध कराया गया था। बड़े पैमाने पर सामुदायिक रसोई की व्यवस्था की गई थी! उसी तरह इस बार भी राशन का वितरण किया जाएगा और फ़ूड पैकट भी बांटे जाएंगे! और जैसे की पहले रसोई किट तैयार की गयी ठीक उसी तरह इस बार भी रसोई किट का अनुशरण किया जाएगा! योगी आदित्य नाथ करोड़ों की संख्या में फूड पैकेट वितरण करेंगे!

सिएम द्वारा दिये गए निर्देश: 

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने अधिकारियों को निर्देश दिये हैं की वो जरूरतमंदों और निम्न वर्ग के लोहों की सूची तैयार करें! भत्ता वितरण प्रणाली के माध्यम से योगी सरकार रूपए सीधे व्यक्तियों के बैंक खाते में भेजेगी! इसी तरह राशन के लिए जरूरत मंदों की सूची तैयार की जाएगी! खाने पीने की सुविधा की साथ साथ अस्पतालों की सुख सुविधा पर ध्यान दिया जा रहा है!

किन लोगो को दिया जाएगा मुफ्त राशन का लाभ:

मुफ्त राशन का लाभ निम्नलिखित लोगो को दिया जाएगा –

  • BPL सूची के अंतर्गत आने वाले परिवार
  • निम्न वर्ग के लोग
  • स्ट्रीट वेंडर्स
  • कुली
  • खेतिहर श्रमिक
  • नरेगा मजदूर
  • विधवा महिलाएं
  • अपंग व्यक्ति

यह भी देखें- लाड़ली लक्ष्मी योजना क्या हैं,ऑनलाइन आवेदन कैसे करें? जाने पूरा प्रोसेस

covid-19 पर बोले योगी आदित्य नाथ:

राज्य में फैले कोरोना महामारी को लेकर योगी आदित्यनाथ नाथ ने कठोर दिशानिर्देश जारी किये हैं! योगी जी ने सोमवार की team 11 की बैठक में कहा की वह तालाबंदी नही करेंगे और ना ही जनता को परेशानी में डालेंगे बल्कि यह बतया की यह अधिकारियों की जिम्मेदारी है की अस्पतालों में बेड और ऑक्सीजन की कमी न रहे! योगी जी ने यह भी सुनिश्चित किया की कोविद की रिपोर्ट जारी करने में बिलकुल भी देर ना करें!

यह भी पढ़ें-राशन कार्ड मै अपना नाम कैसे देख सकते है जरुर देखे

posted by-Ashish yadav

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments