बिना इन्टरनेट के चेक हो जाएगा SBI का बैलेंस, जाने क्या है तरीका 

0
151

SBI का बैलेंस जानने का जाने तरीका

आज की पूरी दुनिया डिजिटल हो चुकी है! आज का समय ऐसा है, की पूरी दुनिया मोबाइल में कैद हो चुकी है! अगर आपका अकाउंट SBI बैंक में है, तो आपको बहुत सारे कामों के लिए बैंक या ब्रांच जाने की आवश्यकता नही पड़ेगी! यदि आप  एसबीआई अकाउंट का बैलेंस चेक करना चाहते हैं तो आप बिना इन्टरनेट के भी अपना बैलेंस चेक कर सकते हैं!

 एसबीआई क्विक सेवाओं में ONE Time पासवर्ड होगा उपलब्ध

इस एसबीआई की क्विक सेवाओं के अंतर्गत अब मिस्ड काल की सुविधा उपलब्ध कराई गयी है! मिस्ड कॉल बैंकिंग सर्विस के तहत आने वाली सेवाओं का लाभ लेने के लिए आपको सबसे पहले अपना रजिस्ट्रेशन कराना होगा जिसके बाद ही आपको इसका लाभ मिल पाएगा!

How To Register in Missed Call Banking Services

इस सेवा में register करने के लिए आपको सबसे पहले बैंक को एक msg करना होगा! इसके लिए सबसे पहले आपको- REG लिखना है और स्पेस देकर अपना Account number लिखना है और 09223488888 पर भेज देना है!

ex- REG<SPACE>Account Number  और 09223488888 पर भेज दें!

इसमें आपको एक बात को अपने दिमाक में रखना है, आप यह सन्देश उस मोबाइल नंबर से भेजें जो आपके अकाउंट से लिंक हो! नही तो otp genrate नही होगा!

SBI की ऑफिसियल वेबसाइट पर जाने के लिए क्लिक करें – Click Here 

How To Check SBI Bank Balance With Toll-Free Number

SBI बैंक ने अपने ग्राहकों को आराम देने के लिए एक टोल फ्री नंबर जारी किया है! जो की 09223488888 है! इस नंबर पर मिस्ड कॉल कर सकते हैं,मिस कॉल करने के कुछ टाइम बाद आपके नंबर पर msg के माध्यम से आपके बैलेंस की जानकारी भेज दी जाएगी!

यह भी पढ़ें- SBI ने 9 million ग्राहकों को झटका, 4 बार से अधिक निकासी पर पड़ेगा चार्ज 

Check Your SBI Account Balance with SMS

यदि आप अपने SBI के अकाउंट की जानकारी SMS के माध्यम से लेना चाहते हो तो आप ले सकते हैं! इसके लिए आपको अपने Registerd Mobile Number से एक SMS टाइप करना है,और इस नंबर पर 09223488888 भेज देना है!

SMS Examle- “BAL” टाइप करना है और इस toll free नंबर 09223488888 भेज देना है!

Get Your SBI Mini Statement With SMS

अगर आप अपने SBI Account का मिनी स्टेटमेंट निकलवाना चाहते हैं तोआपको कुछ नही करना है, आपको बैंक भी जाने की जरूरत नही है! आप घर बैठे ही अपने अकाउंट का मिनी स्टेटमेंट बहुत ही आसानी से निकलवा सकते हैं! 

मिनी स्टेटमेंट के लिए आपको केवल msg में MSTMT टाइप करना है और helpline number 09223488888 भेज देना है! आपको कुछ समय बाद msg के माध्यम से आपको स्टेटमेंट भेज दिया जाएगा!

How To Apply For SBI Checkbook with SMS  

अब चेकबुक के आवेदन के लिए भी आपको कहीं भी जाने की आवश्यकता नही है! SBI ने अपने ग्राहकों के लिए यह सेवा भी बहुत ही आसान करदी है! आप चेकबुक के लिए अप्लाई केवल एक sms के माध्यम से कर पाएंगे! इसके लये भी आपको एक sms करना है! sms में आपको केवल CHQREQ टाइप करना है और इस helpline नंबर पर सेंड कर देना है!

Example- Type CHQREQ and send at this 09223488888 Number

इन्हें भी पढ़ें- SBI का जीरों बैलेंस account online कैसे खोलें जाने डिटेल में :

 एसबीआई ने शुरू की नई सुविधा, घर बैठे खोलें बचत खाता तुरंत:

 एसबीआई में है खाता,और ATM है तो जाने ये बाते वरना होगी दिक्कत :

KYC Update For Reactivate SBI Account : केवाईसी प्रक्रिया

घर बैठे खोलें अपने बच्चों का SBI में बचत खाता, जाने पूरी प्रक्रिया :