latest newsMsme Loan Apply Online | Msme Loan for New...

Msme Loan Apply Online | Msme Loan for New Business | Msme Loan | Msme loan in Hindi

-

Msme Loan Apply Online | Msme Loan for New Business | Msme Loan | Msme loan in Hindi

एमएसएमई ऋण Msme Loan Apply Online

जैसा की आप सभी लोग जानते है अभी हाल में फाइनेंस मिनिस्टर निर्मला सीतारामन ने 20 लाख करोड़ का आरती पॅकेज का ऐलान किया था जिसके अनतर्गत अब बैंक से लोन मिलना स्टार्ट हो गया है ।
आप आप किसी भी तरह का प्रोडक्ट मनुफच्कर करते है या आप किसी भी तरह की सर्विस देते है और आप msme पोर्टल पर रजिस्टर है तो आप भी अब ऑनलाइन ही 50 लाख रूपये का लोन ले सकते है इसके लिए आप को बैंक जाने की जरूरत नहीं है और आप को काफी कम ब्याज दर पे लोन मिल सकता है ।
तो यदि आप भी msme लोन लेना चाहते है तो आप ऑनलाइन कैसे आवेना करेंगे आज्ज इस विडियो में हम जाने वाले है तो चलिए सुरू करते है।

Msme Loan Apply Online तो आपने रोजगार दाता –एक उद्यमी बनने का फैसला कर किया है

किसी एक स्थान पर ऋण के लिए आवेदन करने का मतलब है कि आप सिर्फ एक ऋणदाता के पास जा रहे हैं। जब आप व्यक्तिगत रूप से किसी ऋण के लिए आवेदन करते हैं, तो आपको अपॉइंटमेंट बुक करना पड़ सकता है आपको कतार में इंतजार करना पड़ सकता है। ऋणदाता के कार्यालय तक पहुंचने के लिए आपको थोड़ी यात्रा भी करनी पड़ सकती है।

इससे पहले कि हम ऋण प्रक्रिया प्रारम्भ करें, आप याद रखें कि व्यापारिक ऋण का इस्तेमाल नए उद्यम स्थापित करने या विस्तार (विस्तार, विशाखीकरण, आधुनिकीकरण, प्रौद्योगिकी उन्नयन) के लिए किया जा सकता है। यह निम्नलिखित उद्देश्यों के लिए हो सकता है।

Msme Loan Apply Online रजिस्टर करने के लिए इस लिंक पर click करें 

https://site.udyamimitra.in/Login/Register#NoBack

  • फ़ैक्टरी, भूमि का अधिग्रहण और उत्पादन स्थल का निर्माण
  • प्रयोगशाला उपकरणों, परीक्षण उपकरण, फर्नीचर, विद्युत फिटिंग आदि सहित प्लांट और मशीनरी की खरीद
  • कार्यशील पूंजी आवश्यकताओं को पूरा करना, जैसे कच्चे माल, स्टॉक-इन-प्रोग्रेस, तैयार माल, आदि
  • व्यापारिक वित्त (बिल की भुनाई ) – देनदारों से भुगतान का इंतजार करते हुए, लेनदारों को भुगतान करने के लिए
  • नई उत्पाद शृंखला का शुभारंभ, व्यापार का विस्तार, भंडारण की आवश्यकता, विपणन और विज्ञापन के उद्देश्य के लिए ऋण
  • किसी भी पात्र उद्देश्य के लिए अतिरिक्त वित्तीय सहायता।

यह अच्छा है कि आपने व्यवसाय ऋण हेतु ऑनलाइन आवेदन करने का मन बनाया है। इससे आपके पास बड़े पैमाने पर ऋणदाताओं (बैंक / एनबीएफसी / एसएफबी / फिनटेक) के विकल्प होंगे जो आपके आवेदन तक पहूंच सकेंगे और आपके भौगोलिक स्थान के अनुसार निकटतम ऋणदाता आपसे संपर्क कर सकते हैं या किसी दूसरे शहर से फिनटेक भी आपसे संपर्क कर सकते हैं।

इसका अर्थ है कि आप कभी भी ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं आप अपनी सुविधा के आधार पर खाली समय में भी आवेदन कर सकते हैं, यदि आपके पास अपना बजट / दस्तावेज / जानकारी तैयार है तो आपके लिए आवेदन फॉर्म भरना आसान होगा।

एमएसएमई ऋण के लिए आवेदन करने के लिए खुद को पंजीकृत करने के लिए यहां क्लिक करें

यदि Msme Loan Online आवेदन भरने में कठिनाई हो रही है

कृपया चिंता न करें, पोर्टल आपकी ओर से फार्म भरने के लिए सही व्यक्ति / सही एजेंसी ढूढ़ने में मदद करेगा। आप को सिर्फ यहाँ क्लिक करना है और एजेंसी / व्यक्ति के लिए अनुरोध के साथ आधारभूत व्यक्तिगत विवरण भरना है. ( इस कार्य के लिए एजेंसी / व्यक्ति द्वारा न्यूनतम राशि का शुल्क प्रभारित किया जा सकता है )। इस सुविधा को एचएवीए (आभासी वातावरण में हैंडहोल्डिंग) कहा जाता है।

यह भी पढ़ें पैसों की आवश्यकता हो तो यहाँ सिर्फ 1 फ़ीसदी ब्याज पर ले सकते है, लोन

Msme Loan सब्सिडी और प्रोत्साहन भारत सरकार द्वारा प्रदान किया जाता हैं

गतिशील व्यवसाय के संवर्धन के लिए भारत सरकार द्वारा विभिन्न अनुदान और प्रोत्साहन प्रदान किए जा रहे हैं। नए स्टार्टअप की स्थापना अथवा पहले से संस्थापित व्यवसाय वाले किसी भी उद्यमी / प्रवर्तक को इन अनुदानों और प्रोत्साहनों के बारे जानना महत्वपूर्ण है इससे उनको अपनी पूंजीगत लागत कम करने, ब्याज के बोझ को कम करने और शीघ्र ही लाभ-अलाभ की स्थिति को प्राप्त करने के लिए उपयोग में लाया जा सकता है। इस के लिए यह उपयुक्त स्थान है। विभिन्न सब्सिडी योजनाओं के लिए क्लिक करें

कोई संपार्श्विक प्रतिभूति नहीं

भारत सरकार और SIDBI ने सूक्ष्म और लघु उद्यमों (CGTMSE) के लिए क्रेडिट गारंटी फंड ट्रस्ट की स्थापना की है। इसके अलावा, भारत सरकार द्वारा नेशनल क्रेडिट गारंटी ट्रस्टी कंपनी (NCGTC) की स्थापना की गई है, जो कि एजुकेशनल लोन, स्किल डेवलपमेंट्स लोन और समय-समय पर स्थापित किए जाने वाले किसी भी अन्य फंड के लिए क्रेडिट गारंटी फंड को संचालित करने के लिए ट्रस्टी के रूप में कार्य करती है। आप ऋणदाताओं के माध्यम से अपनी ऋण जरूरतों के आधार पर इन गारंटियों का लाभ उठाने का विकल्प चुन सकते हैं।

यह भी पढ़ें श्रमिक कार्ड ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन/Renewal 2020

 

उद्योग आधार (यूए)

सूक्ष्म, ल्घु एवं मध्यम इकाइयों से अपेक्षित है कि वे इकाइयों के परिचालन के लिए उद्योग आधार (यूए) प्राप्त करें । उभरती इकाइयों के लिए इसकी आवश्यकता नहीं है। उद्योग आधार ज्ञापन के अंतर्गत सूक्ष्म लघु एवं मध्यम इकाइयों के रूप में अपने आप को पंजीकृत करने के लिए निम्नलिखित वेब लिंक में जाएँ:  उद्योग आधार ज्ञापन (यूएएम) पंजीकरण के लिए यहां क्लिक करें

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest news

अब ऑनलाइन ऐसे करें अपने कोविड-19 वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट संशोधन

0
अगर आपने कोरोना वैक्सीन लगवाने के लिए रजिस्ट्रेशन के दौरान अपना नाम, जन्मतिथि या कोई जानकारी गलत लिख दी है,और आप सोच रहे हैं...

कन्या सुमंगला योजना के तहत लड़की को मिलते हैं 15 हजार...

0
Kanya Sumangala Yojana – यूपी कन्या सुमंगला योजना 2020 यूपी कन्या सुमंगला योजना | Apply Online, Application Form |Kanya Sumangala Yojana | UP Kanya Sumangala...

Must read

आयुष्मान भारत 2021 में नाम कैसे जोड़ें जाने पूरी प्रक्रिया :

देश के 10 करोड़ 74 लाख परिवारों को मुफ्त...

मोबाइल से कैसे देखे Ayushman Bharat Yojana List 2019 में अपना नाम

Ayushman Bharat Yojana List 2019 में एसे देखे अपना...

You might also likeRELATED
Recommended to you

DMCA.com Protection Status