How To Use Anydesk : जानें एनीडेस्क को इस्तेमाल करने का सही तरीका

What Is Anydesk/Anydesk Kya Hai :

दोस्तों आज की इस पोस्ट के माध्यम से हम आपको What Is Anydesk/ Anydesk Kya Hai और एनीडेस्क रिमोट कंट्रोल सिस्टम कैसे यूज करें How To Use Anydesk के बारे में विस्तार पूर्वक जानकारी देंगे! इसके साथ ही साथ इस पोस्ट के माध्यम से हम आपको Anydesk Se File Transfer Kaise Kare! के बारे में विस्तार पूर्वक जानकारी प्रदान करेंगे! साथ ही साथ हम आपको यह भी बताएँगे कि anydesk app kitna safe hai! और आप anydesk ko kaise use kare! जिससे कि आप anydesk app use करना आसानी से सीख सकें!

What Is Anydesk/ Anydesk Kya Hai : Anydesk एक ऐसा सॉफ्टवेयर है! जिसकी मदद से हम किसी दूसरे का लैपटॉप कंप्यूटर सि स्टम चला सकते हैं! अगर हम किसी व्यक्ति अथवा पर्सन को anydesk software पर अनुमति प्रदान कर देते हैं! तो वह व्यक्ति हमारा लैपटॉप कंप्यूटर आसानी से कही से भी बैठकर चला सकेगा!

Uses Of Anydesk : Access Allow करने के बाद वह व्यक्ति हमारे लैपटॉप डेस्कटॉप में मौजूद सभी एप्लीकेशनस को चला सकता है! इस सॉफ्टवेयर की सबसे बड़ी विशेषता यह है! कि यह सभी मोबाइल यूजर्स के लिए बना है! चाहे वह मोबाइल यूजर हों अथवा लैपटॉप यूजर हों!

How To Use Anydesk / Anydesk Kaise Use Kare :

Uses Of Anydesk/Anydesk App Kaise Use Kare : एनीडेस्क Anydesk को इस्तेमाल करने के लिए आप आपको 2 सिस्टम यानी कि लैपटॉप कंप्यूटर डिवाइसेस की आवश्यकता पड़ती है! ताकि आपको आसानी से यह समझ में आ सके यह कैसे काम करता है! जब आपके पास 2 सिस्टम अवेलेबल हों तब इन दोनों सिस्टम में Anydesk को ऑनलाइन ओपन कर लें! इसके बाद आपके सामने anydesk का डेशबोर्ड ओपन हो जायेगा! डेशबोर्ड के ओपन होते ही आपके सामने 2 ऑप्शन आ जायेंगे!
एक आप्शन में आपको आपके डेस्कटॉप का नंबर दिखाई देगा और दूसरे आप्शन में आपको Remote Desk का आप्शन शो हो रहा होगा! इस आप्शन में आप किसी और के एनीडेस्क के नंबर को डालेंगे तो उसके पास एक एक्सेस की रीक्वेस्ट जाती है! इसमें आप अपने दुसरे सिस्टम के नंबर को इनपुट कर दें! नंबर इनपुट करने के बाद आपको कनेक्ट के ऑप्शन पर क्लिक कर देना है! अब जब आप इसमें नंबर डाल कर कनेक्ट करेंगे तो सामने वाले सिस्टम के पास एक एक्सेस की रीक्वेस्ट सेंड हो जाती है!

ध्यान दें अगर आप इस रीक्वेस्ट को एक्सेप्ट कर लेते है तो आपके सामने आपके दुसरे सिस्टम का डेशबोर्ड ओपन हो जाता है! अब आप बड़ी ही आसानी से अपने एक सिस्टम के माध्यम से अपने दूसरे सिस्टम को चला सकते है! आप चाहें तो अपने एक सिस्टम से अपने दूसरे सिस्टम में फ़ाइल भी ट्रांसफर कर सकते हैं!

Download Anydesk/Anydesk Download Kaise Kare :

How To Download Anydesk : Anydesk Software को डाउनलोड करना बहुत ही आसान है! इसे डाउनलोड करने के लिए आपको इसकी ऑफिसियल वेबसाइट पर जाना होगा! ऑफिसियल वेबसाइट पर आपको डाउनलोड का एक पेज आ जाता है! आप इस पेज पर क्लिक कर दीजिये! लैपटॉप अथवा सिस्टम यूजर है तो आप इसके लिए तो आप इसमें Windows वाले आप्शन पर क्लिक कर दीजिये!

यदि आप एक MacOS के यूजर है तो आपको दुसरे नंबर का आप्शन आ जाता है! ऑप्शन पर क्लिक करके आप उसको डाउनलोड कर सकते है! अगर आप एक एंड्राइड यूजर है तो आपको इसमें एंड्राइड के आप्शन पर क्लिक कर देना है! IOS के यूजर है तो आप IOS के बटन पर क्लिक करके डाउनलोड कर सकते है! मोबाइल यूजर हैं तो आप इसको अपने Play Store या App Store से भी डाउनलोड कर सकते है!

Anydesk Se Kya Hota Hai :

इसकी मदद से आप किसी के भी सिस्टम को कहीं से भी कण्ट्रोल कर सकते हैं! साथ ही साथ आप किसी को अपने एनीडेस्क का एक्सेस देकर अपना जरुरी कम करा सकते हैं! और उसे मॉनिटर भी कर सकते हैं! एनीडेस्क Anydesk वास्तविकता में एक बहुत ही मददगार सॉफ्टवेयर सिस्टम है! जिसकी सहायता से आप किसी के भी सिस्टम को अपने सिस्टम में चला सकते है!

आप इसकी मदद से एक लैपटॉप की मदद से दुसरे लैपटॉप को भी चला सकते है! चाहें तो आप इसका इस्तेमाल करके लैपटॉप की मदद से एक मोबाइल को भी चला सकते है! साथ ही साथ आप अपने मोबाइल की मदद से एक लैपटॉप की भी चला सकते है! या फिर आप इससे किसी और के मोबाइल को भी चला सकते है! इस सॉफ्टवेर की मदद से आप किसी भी फाइल को ट्रान्सफर भी कर सकते है!

File Transfer Through Anydesk/Anydesk Se File Transfer Kaise Kare :


How To Transfer File Through Anydesk : एनीडेस्क सॉफ्टवेर से फाइल ट्रान्सफर करने के लिए लिए आपको सबसे पहले आपको अपने एक सिस्टम में फाइल को कॉपी करना होगा! फ़ाइल कॉपी हो जाने के बाद आप एनीडेस्क को खोल कर दुसरे सिस्टम के डेशबोर्ड पर जाकर फ़ाइल को पेस्ट कर सकते हैं! इस प्रकार आप Anydesk की सहायता से फाइल को एक सिस्टम से दुसरे सिस्टम में ट्रासफर कर सकते हैं!

Anydesk Remote Control App Kya Hai :

जैसा कि इसके नाम से ही पता चलता है कि यह सॉफ्टवेयर एक सिस्टम से दूसरे सिस्टम को कंट्रोल करता है! इसकी सहयता से आप किसी दूसरे व्यक्ति के कंप्यूटर को अपने कंप्यूटर से कंट्रोल कर सकते हैं! इसके साथ ही साथ जब आप किसी ऐसी स्थिति में फंस जाएँ! जब आपको अपने प्रोजेक्ट को पूरा करने के लिए किसी दूसरे व्यक्ति की टेक्निकल मदद लेनी पड़े! उस स्थिति में भी आप अपने anydesk को दूसरे व्यक्ति के साथ शेयर करके उससे हेल्प ले सकते हैं!

जब कभी आपको किसी दूसरे व्यक्ति के computer को अपने computer से चलाने अथवा कंट्रोल करने की! आवश्यकता पड़ जाये तब ऐसी स्थिति में आप anydesk software को दोनों! computer में download करके दूसरे व्यक्ति के सिस्टम के anydesk ID को अपने computer की anydesk में इनपुट करके उसके computer को Remote Control कर सकते है! वर्तमान में इस सॉफ्टवेयर का प्रयोग ऑफिस/आईटी सेक्टर जैसी सभी महत्वपूर्ण जगहों पर हो रहा है!

Anydesk Remote Control App Kya Hai :

What Anydesk Used For : एनीडेस्क रिमोट कंट्रोल एप को लोगों की सुविधा के लिए बनाया गया है! विशेषकर आज कल लोग मोबाइल का ज्यादा इस्तेमाल करते हैं! ऐसे में मोबाइल यूजर्स की सुविधा के लिए Anydesk Remote Control Mobile Application को लाया गया है! जिससे कि लोग आसानी से anydesk को लैपटॉप और डेस्कटॉप डिवाइस के अलावा मोबाइल से भी इस्तेमाल कर सकें!

Install Anydesk/Anydesk Install Kaise Kare :

अपने सिस्टम में Anydesk को इनस्टॉल करने के लिए आपको सबसे पहले इसकी डाउनलोड की गयी फाइल पर जाना होगा! जिस फाइल में आपको यह एप्लीकेशन मिल जाएगी! अब आप उस फ़ाइल को डबल क्लिक करके रन कर सकते हैं! जब आप इसको रन करते है! तो यह आपके सिस्टम लैपटॉप कंप्यूटर में इनस्टॉल हो जाती है! यदि आप एक मोबाइल यूजर है तो आप! इसको सीधे प्ले स्टोर से या फिर App Store से डाउनलोड करते है! फ़ाइल डाउनलोड हो जाने के बाद यह आपके मोबाइल में इंस्टाल हो जाती है! आप चाहें तो इसे इनेबल करके इसका इस्तेमाल कर सकते हैं!

नोट : इस पोस्ट के माध्यम से हमने आपको Anydesk Kya Hai / What Is Anydesk और Anydesk App Kaise Use Kare/How To Use Anydesk के बारे में विस्तृत जानकारी प्रदान की है! फिर भी अगर आपका कोई प्रश्न है तो आप हमें! कमेन्ट सेक्शन के माध्यम से पूछ सकते हैं हमारी टीम द्वारा आपके सभी प्रश्नको का जवाब दिया जाएगा!

Related