Friday, May 20, 2022
HomeSarkari YojanaCSC DAK MITRA PORTAL डाक सर्विस सेवा शुरू अब कमायें 50000...

CSC DAK MITRA PORTAL डाक सर्विस सेवा शुरू अब कमायें 50000 प्रतिमाह जानें पूरा प्रोसेस

CSC DAK MITRA PORTAL & CSC Dak Mitra Service

India Post CSC Dak Mitra Portal registration:- दोस्तों देश में जितने भी CSC VLE यानी कि कॉमन! सर्विस सेंटर संचालक हैं, उन सभी लोगों के लिए बड़ी खबर यह है कि सीएससी डिजिटल सेवा पोर्टल के माध्यम से जितने भी Village Level Entrepreneur – CSC ग्रामीण अथवा शहरी क्षेत्रों में सीएससी संचालन कर रहे हैं! वे सभी अब डाक सेवाओं में अपनी भूमिका निभा सकेंगे!

CSC DAK MITRA PORTAL REGISTRATION : सभी CSC VLE को भारतीय डाक मित्र मनाया जाएगा! वे सभी अब CSC Dak Mitra Portal registration कर सकेंगे !जिसके माध्यम से उन्हें स्पीड पोस्ट बुकिंग फ्रेंचाइजी तथा डाक पार्सल बुक करने के संबंधित कार्यों को करने का अवसर भी मिल सकेगा! इस सर्विस के अंतर्गत CSC VLE महीने के 10 से ₹50,000 रुपए आसानी से कमा सकेंगे!

DAK MITRA FRENCHISE : वर्तमान में आधिकारिक घोषणा के बाद CSC के साथ DAK SERVICES को जोड़ दिया गया ह! अब सभी CSC VLE DAK MITRA PORTAL की सहायता से अपने कस्टमर्स का SPEED POST PARCEL आसानी से बुक कर सकेंगे! और इस कार्य के बदले अच्छी ख़ासी इनकम जनरेट कर सकेंगे! 

PLI & Postal Delivery Also Available : इस सुविधा के शुरू किये जाने से जहाँ एक ओर सभी CSC VLE की आय में इजाफा होगा! वहीं दूसरी ओर नागरिकों को बेहतर कोरियर/पार्सल सर्विसेज निश्चित दरों पर मिल सकेंगी! देश के अन्दर डाक पोस्ट कोरियर पार्सल इत्यादि को गंतव्य स्थानों तक भेजने का काम! अब CSC सेंटर्स के माध्यम से आसानी से हो सकेगा! 

Key Highlights Of CSC Dak MItra Portal & Service

Key Highlights Of CSC Dak MItra Portal & Service
Name Of Artical CSC Dak MItra Service
Name Of Scheme CSC DAK MITRA India Post Parcel Services / CSC Speed Post Booking Franchise
Scheme Category CSC E-Governance Private India Limited
Beneficiary कॉमन सर्विस सेंटर संचालक एवं नागरिक
Purpose Of Service कॉमन सर्विस सेंटर के माध्यम से आसानी से पोस्ट ऑफिस की सेवाएं उपलब्ध कराना
Official Website https://dakmitra.csccloud.in/

यह भी पढ़ें – CSC VLE DAK Mitra Franchise: खुशखबरी अब CSC से होगा देश भर में कोरियर/पार्सल भेजने का काम जानें कैसे मिलेगी सुविधा

 

INDIA POST CSC DAK MITRA SERVICES : 

दोस्तों जैसा कि आप सब जानते ही हैं कि सभी कॉमन सर्विस सेंटर संचालकों को एक नया अपडेट मिला है! जिसके अंतर्गत यह बताया गया है! कि सभी CSC VLE को जल्द ही CSC Dak Mitra Service दी जाने वाली है! जिसके बाद से CSC VLE कॉमन सर्विस सेंटर संचालक द्वारा इंडियन पोस्ट पार्सल, स्पीड पोस्ट बुकिंग, का काम किया जा सकेगा!

इसके साथ ही साथ संचालक अच्छी आमदनी भी कर सकेंगे! मिल रहे अपडेट के साथ ही साथ सीएससी द्वारा यहां पर एक रसीद भी जारी की गई है! साथ ही CSC VLE को CSC Dak Mitra Commission के बारे में भी जानकारी दी गयी है! जिसमें बताया गया है कि कॉमन सर्विस सेंटर संचालक को डाक पार्सल सेवा प्रदान! करने के बदले कितना कमीशन दिया जाएगा! पूरी जानकारी पाने के लिए आप इस पोस्ट को अंत तक जरुर पढ़ें!

CSC DAK MITRA COMMISSION :

यहां पर आपको CSC Dak Mitra Commission और चार्जेस शुल्क के बारे में भी बताया गया है! कि अगर आप सीएससी डाक सर्विस के माध्यम से स्पीड पोस्ट पार्सल! इत्यादि की सुविधा अपने ग्राहकों को पहुंचाते हैं! तो इस सेवा के बदले में आप उनसे कितना शुल्क चार्ज कमीशन प्राप्त कर सकते हैं! यहाँ पर हम आपको CSC DAK MITRA Commission की जानकारी उपलब्ध करा रहे हैं!

CSC DAK MITRA Commission Chart & Table

CSC DAK MITRA Commission Chart & Table
Ammount Booking Total Commission To CSC Channel (In % Age) Total Commission To CSC Channel (In Rs) VLE Commission (80% Of CSC Commission Excluding TDS & GST) In Rs
200 15 30 22.8
400 15 60 45.6
600 15 90 68.4

How To Book Speed Post Parcel From CSC :

Know Book Speed Post From CSC DAK MITRA PORTAL: दोस्तों सीएससी से स्पीड पोस्ट पार्सल बुक करने की प्रक्रिया बेहद आसान और सरल है! बड़ी ही आसानी से आप CSC से speed post parcel courier की बुकिंग कर सकते हैं इसके लिए आपको विडियो के माध्यम से बताये जा रहे स्टेप्स को फॉलो करना होगा जिसके बाद आप अपने CSC DAK MITRA PORTAL के माध्यम से स्पीड पोस्ट, कोरियर, पार्सल को बुक करने का काम कर सकेंगे ! विडियो को पूरा देखें जिससे कि आपको CSC से speed post, parcel, courier, बुक करने का पूरा प्रोसेस पता चल सके!

How To Book Speed Post Parcel From CSC Franchise:

जितने भी CSC VLE हैं वे सभी CSC DAK MITRA PORTAL के माध्यम से Speed Post Dak Post Courier Parcel गंतव्य स्थानों तक भेजने का कार्य कर सकेंगे ! आपको बता दें कि इस सम्बन्ध में बुकिंग करना CSC द्वारा शुरू भी किया जा चुका है! आपकी सुविधा और बुकिंग करने हेतु हम आपको CSC DAK MITRA PORTAL आधिकारिक वेबसाईट उपलब्ध करा रहे हैं! जिससे कि अगर आप भी एक CSC VLE हैं तो आप! DAK PARCEL/SPEED POST/COURIER BOOKING का काम आसानी से शुरू कर सकें! 

CSC DAK MITRA PORTAL –

सीएससी डाक मित्र पोर्टल की आधिकारिक वेबसाईट https://dakmitra.csccloud.in/ हैं! जिसकी सहायता से आप भी अब अपने क्षेत्र में लोगों के लिए बुकिंग करना स्टार्ट कर सकते हैं! 

FAQs About CSC DAK MITRA :

प्रश्न 1. CSC सीएससी डाक मित्र पोर्टल की आधिकारिक वेबसाईट क्या है ?

उत्तर. CSC डाक मित्र पोर्टल की आधिकारिक वेबसाईट – https://dakmitra.csccloud.in/ है! 

प्रश्न 2. CSC सीएससी से स्पीड पोस्ट डाक पार्सल कोरियर कैसे बुक करें ?

उत्तर. सीएससी डाक मित्र पोर्टल की सहायता से आप बड़ी ही आसानी से डाक पार्सल! स्पीड पोस्ट कोरियर बुकिंग सेवा शुरू कर सकते हैं!

प्रश्न 3. सीएससी डाक सर्विस के बदले कॉमन सर्विस सेंटर संचालक कितना कमीशन प्राप्त कर सकेंगे ?

उत्तर. सीएससी डाक सर्विस के बदले कॉमन सर्विस सेंटर संचालक जो कमीशन प्राप्त करेंगे! उसकी पूरी सूची हमारे द्वारा इस लेख के माध्यम से ऊपर आप सभी लोगों के लिए अवेलेबल करा दी गयी है!

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular