Best Multibagger Stocks: साल भर में इस स्टॉक ने दिया 115% रिटर्न, ब्रोकरेज फर्म ने कहा-जल्दी खरीद लो

Best Multibagger Stocks :

दोस्तों जैसा कि आप सभी जानते ही हैं कि मल्टीबैगर स्टॉक्स को कई गुना रिटर्न देने के लिए जाना जाता है! निवेशकों के लिए मल्टीबैगर पैनी स्टॉक्स में निवेश करना काफी फायदेमंद साबित हो जाता है! जब वह स्टॉक कम समय में कई गुना बढ़ जाता है! यही कारण है कि शेयर मार्केट में Best Multibagger Stocks की सबसे ज्यादा चर्चा होती है!

हाल ही में रिजिट पैकजिंग करने वाली कंपनी मोल्ड टेक पैकजिंग नें अपने निवेशकों को रिटर्न देने के मामले में बड़ी बड़ी! कंपनियों को भी पीछे छोड़ दिया है! बात करें अगर बीते पीछे एक साल की तो इस दौरान कंपनी का Mold-Tek Packaging स्टॉक 100 फीसदी से भी ज्यादा चढ़ गया है!

एक्सपर्ट्स और ब्रोकरेज फ़र्मस का अनुमान है कि अभी भी इसके चढ़ने की सम्भावना बनी हुई है और बाजार में इस स्टॉक के बढ़ने की सम्भावना लगातार बनी हुई है! आपको बता दें कि यह कंपनी पेंट लुब्रिकेंट एफ.एम.सी.जी और फ़ूड इंडस्ट्रीज को पैकजिंग सप्लाई करती है!  बीते पिछले एक सालों के दौरान इस स्टॉक में 115 फीसदी का उछाल देखने को मिला है ! हालाकी वर्ष 2022 में इस उछाल में 8 फीसदी की कमी आई है!

एक्सपर्ट्स के मुताबिक़ पिछले कुछ समय से शेयर बाजार बिकवाली के दौर से गुजर रहा है और बाजार में लगातार बिकवाली का प्रेशर बना हुआ है ! ऐसी कंडीशन में  भी 8 फीसदी की गिरावट के साथ यह स्टॉक निवेशकों के सामने खरा उतरने में कायम रहा ! ब्रोकरेज फ़र्म Centrum Broking के अनुसार इस स्टॉक में अपसाइड पोटेंशियल काफ़ी ज्यादा है!

यह भी पढ़ें – us stock market me invest kaise kare : जानें पूरा प्रोसेस

New wpDataTable

Voter Id Card Apply Online Click here
Download Voter Id Card Click here
Voter Id Apply Check Status Click here

Is Mold-Tek Packaging Is Best multibagger Stock ?

सेंट्रम ब्रोकिंग के अनुसार इस स्टॉक में अगले तीन वर्षों तक अपसाइड पोटेंशियल की स्थिति बनी रहेगी जो कि इस स्टॉक में निवेश करने वालों के लिए फायदेमंद साबित होगी ! अपसाइड पोटेंशियल की मौजूदगी की वजह से यह स्टॉक आने वाले समय में अच्छा ख़ासा और कई गुना रिटर्न दे सकता है! क्योंकी अपसाइड पोटेंशियल किसी स्टॉक के रिटर्न को प्रभावित करता है!

सेंट्रम ब्रोकिंग के अनुसार Mold-Tek Packaging दुनिया की अकेली पैकजिंग कंपनी है जो पूरी तरह से बैकवार्ड इंटीग्रेटेड है ! कंपनी के पास खुद का इन हाउस टूल रूम है! डिजाइन स्टूडियो रोबोट मैन्यूफैकचरिंग और लेबल मेकिंग  जैसी सुविधाएं हैं कुल मिलाकर कंपनी का इन्नोवेशन तेज और मैन्यूफैकचरिंग बढ़ने की पूरी सम्भावना और संसाधन मौजूद हैं यही कारण है कि मार्केट में यह कंपनी रिजिड पैकजिंग में अव्वल है!

कंपनी के पास अभी कुल मिलकर 10 प्लांट्स मौजूद हैं जिनकी चमता 40 हजार टन है! कैस्ट्रोल इण्डिया,अमूल, हिन्दुस्तान यूनिलीवर जैसी कई बड़ी कम्पनियाँ इसके ग्राहकों की लिस्ट में शामिल हैं यानी कि कंपनी के पास डिमांड की कोई कमी हैं है और लगातार डिमांड बढ़ने के चांसेस बने हुए हैं! वर्ष 2023 तक कंपनी उन्नाव प्लांट में 2500 टन क्षमता बढाए जाने की दिशा में भी काम कर रही है! आने वाले समय में यह कंपनी अन्य कंपनियों के लिए कई नए प्रोडक्ट्स की मैन्यूफैकचरिंग करने की दिशा में भी काम कर रही है!

FAQS About Best Multibagger Stock :

प्रश्न 1. मल्टीबैगर स्टॉक क्या होता है ?

उत्तर. मल्टीबैगर स्टॉक एक कंपनी के इक्विटी शेयर होते हैं जो अधिग्रहण की अपनी लागत से कई गुना! अधिक रिटर्न उत्पन्न करते हैं ! मल्टीबैगर शब्द सबसे पहले पीटर लिंच ने अपनी पुस्तक वन अप ऑन वॉल स्ट्रीट में गढ़ा था! जिसमें उन शेयरों का जिक्र था! जो मूल निवेश पर कई बार रिटर्न देते हैं! यानी 100% से अधिक का रिटर्न देने के लिए इन स्टॉक्स को जाना जाता है!

प्रश्न 2. मल्टीबैगर स्टॉक्स में निवेश क्यों करना चाहिए ?

उत्तर. मल्टीबैगर स्टॉक्स अपने निवेशकों को कई गुना रिटर्न देने में सक्षम होते हैं! यही कारण है कि निवेशक Best Multibagger Stocks और पैनी स्टॉक्स में निवेश करना ज्यादा फायदेमंद समझते हैं ! हालांकि इसमें नुकसान होने की संभावनाएं भी उतनी ही अधिक रहती हैं!

प्रश्न 3. निवशकों के लिए मल्टीबैगर स्टॉक्स में निवेश के अलावा कम जोखिम वाले वैकल्पिक निवेश कौन से हैं ?

उत्तर. ऋण निधि, हाइब्रिड फंड्स, लार्ज कैप फंड्स जैसी प्रतिभूतियों में जोखिम अपेक्षाकृत कम होता है!

प्रश्न 4. भारतीय शेयर बाजार किसके द्वारा रेगुलेट और नियंत्रित किया जाता है ?

उत्तर. भारतीय शेयर बाजार सेबी द्वारा नियंत्रित और रेगुलेट किया जाता है !

प्रश्न 5. SEBI की आधिकारिक वेबसाईट क्या है ?

उत्तर. सेबी की आधिकारिक वेबसाईट https://www.sebi.gov.in/ है !

Disclaimer :

स्टॉक मार्केट जोखिम भरा है! शेयर बाजार में पैसे लगाना कई तरह के रिस्क से जुड़ा होता है! स्टॉक मार्केट में पैसे लगाने से पहले आप खुद से रिसर्च जरूर करें! अथवा अपने पर्सनल फाइनेंस एडवाइजर की सलाह जरुर लें !